चंबा की 118 पंचायतों में कोरम पूरा, जरूरतमंद चुने

सलूणी जिला चंबा में विकास खंड सलूणी की ग्राम पंचायतों में रविवार को अयोजित की गई ग्राम सभा की बैठकों में जनता में भारी जोश देखने को मिला है, जिसके चलते विकास खंड की 41 ग्राम पंचायतों में ग्राम सभा की सफल बैठकों का आयोजन हुआ है, साथ ही अपात्र बीपीएल परिवारों को बाहर का रास्ता दिखा नए परिवारों को शामिल किया गया है, जबकि खंड की पांच पंचायतों में कोरम पूरा न होने के चलते बैठक नहीं हो पाई है। बहरहाल विकास खंड में बैठकों के दौरान सूची से बाहर हुए बीपीएल परिवारों का आंकड़ा दो-तीन दिन के भीतर सामने आ पाएगा। विकास खंड अधिकारी सलूणी योगिंद्र कुमार ने खबर की पुष्टि की है।


भरमौर भरमौर उपमंडल की अधिकतर पंचायतों में ग्राम सभा बैठकों के कोरम पूरे हो गए हैं। उपमंडल की कुल 29 पंचायतों से 22 पंचायतों में कोरम पूरा हुआ है, जबकि सात पंचायतों में ग्राम सभा को लेकर लोगों ने कम दिलचस्पी दिखाई है। नतीजतन यहां कोरम पूरा नहीं हो पाया है। नई सरकार के गठन के बाद यह पहला मौका है, जब उपमंडल की दो-तिहाई पंचायतों में आयोजित ग्रामसभा की बैठकों में लोगों ने अपनी दिलचस्पी दिखाते हुए कोरम को पूरा किया है। खबर की पुष्टि भरमौर विकास खंड कार्यालय के पंचायत उपनिरीक्षक देश राज ने की।


चुवाड़ी भटियात की रविवार को आयोजित ग्रामसभा सांसद में दस पंचायतों में कोरम पूरे नहीं हो पाए हैं। 55 पंचायतों में ग्रामीण सांसद ने हाजिरी भर कर कोरम पूरे कर दिए हैं। इस समाचार की पुष्टि पीआई भटियात सुरेश कुमार ने की है। भटियात की 60 पंचायातों में दस पंचायतों में वलाणा, काहरी, नगाली, पुहण, रूलियाणी, गरनोटा, ककीरा कस्बा, बलेरा, तारागढ़ और तनुहट्टी पंचायत के कोरम पूरे नहीं हो पाए हैं। भटियात खंड विकास कार्यालय के सुत्रों के मुताबिक जिन पंचायतों का कोरम अभी पूरा नहीं हो पाया है, उनकी आगामी ग्रामसभा बैठक की तिथि पंद्रह दिन के बाद तय की जाएगी। खंड विकास कार्यालय मुताबिक सोमवार को चार पंचायतों की ग्रामसभा बैठक रिपोर्ट नहीं पहुंच पाई है, जिसका मुख्य कारण कम्युनिकेशन गेप बताया जा रहा है।






source: DivyaHimachal

Full Story at: http://www.divyahimachal.com/himachal/chamba-news/%e0%a4%9a%e0%a4%82%e0%a4%ac%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a5%80-118-%e0%a4%aa%e0%a4%82%e0%a4%9a%e0%a4%be%e0%a4%af%e0%a4%a4%e0%a5%8b%e0%a4%82-%e0%a4%ae%e0%a5%87%e0%a4%82-%e0%a4%95%e0%a5%8b%e0%a4%b0%e0%a4%ae/

Post a Comment

Latest
Total Pageviews