लोक निर्माण मंत्री ने ब्रो बाईपास रोड का किया औचक निरीक्षण

क्रमांक 38/10                                       शिमला, 10 अक्तूबर, 2024

लोक निर्माण मंत्री ने ब्रो बाईपास रोड का किया औचक निरीक्षण

लोक निर्माण मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने वीरवार को ब्रो बाईपास रोड का औचक निरीक्षण किया और एचआरटीसी वर्कशॉप के स्थानांतरण को लेकर विकल्प तलाशने के निर्देश दिए। 
कैबिनेट मंत्री ने लोक निर्माण विभाग को निर्देश देते हुए कहा कि बस अड्डे के आसपास या कहीं भी जहां पर पर्याप्त भूमि की उपलब्धता हो, ऐसे क्षेत्र का चयन तुरंत किया जाए। अगर भूमि का चयन नहीं हो पाता है तो अन्य विकल्पों को भी तलाशा जाएगा। असल में बस अड्डे में बसों के प्रवेश और निकासी के लिए अलग-अलग सड़कों का इस्तेमाल करने की व्यवस्था थी। लेकिन फिर इस व्यवस्था में बदलाव हो गया। लवी मेला के दौरान बस अड्डे को जोड़ने वाली दोनों अलग सड़कों का इस्तेमाल वन वे के तौर पर होता है। इसी व्यवस्था को भविष्य में सुचारू रखने की दिशा में प्रदेश सरकार प्रयासरत है। बस अड्डे के साथ पुल निर्माण की योजना और सड़क निर्माण के कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए हुए है।
उन्होंने ब्रो बाईपास के विस्तारीकरण कार्य का भी निरीक्षण किया। यहां के लोगों की मांग थी कि सड़क काफी तंग है और इस वजह से हर रोज लोगों को जाम की समस्या से गुजरना पड़ता है। अब सड़क का विस्तारीकरण का कार्य अंतिम चरण में है। लोगों की समस्या का निजात हो पाएगा।
इस दौरान स्थानीय विधायक व 7वें राज्य वित्त आयोग के अध्यक्ष नंद लाल सहित लोक निर्माण विभाग के आला अधिकारी मौजूद रहे।
-०-

Post a Comment

Latest
Total Pageviews