दिशा निर्देश एवं वित्तीय नियमों के अनुरूप कार्य करे अधिकारी - उपायुक्त शिमला

क्रमांक 62/10                                       शिमला, 21 अक्तूबर, 2024

दिशा निर्देश एवं वित्तीय नियमों के अनुरूप कार्य करे अधिकारी - उपायुक्त शिमला 

जिला दंडाधिकारी एवं उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप की अध्यक्षता में आज यहां बचत भवन सभागार में वित्तीय वर्ष 2024-25 हेतु पिछड़ा उपक्षेत्र योजनान्तर्गत बजट प्राधिकरण के संबंध में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में अन्य पिछड़ा क्षेत्र योजना के अंतर्गत विकास खंड वार विभिन्न मदों एवं विकास योजनाओं पर विस्तृत चर्चा की गई। 
जिला उपायुक्त ने सभी अधिकारिओं को योजना के अंतर्गत दिशा निर्देश, वित्तीय नियमों एवं सभी औपचारिकताओं को पूर्ण कर कार्य करने के निर्देश दिए ताकि योजना का लाभ पिछड़े क्षेत्र के लोगों को मिल सके। उन्होंने कहा कि जिला का सर्वांगीण विकास सुनिश्चित करना हमारी प्राथमिकता है। इसी दृष्टि से सभी अधिकारी कार्य कर लंबित विकास कार्यों को पूरा करें ताकि पिछड़े क्षेत्र का विकास सुनिश्चित हो सके। उन्होंने कहा कि जिला शिमला में 94 पिछड़ी पंचायतें है जिसमे से कुपवी एवं छोहारा विकास खंड पूर्ण रूप से पिछड़ा क्षेत्र है। उन्होंने इन दो विकास खंड में और अधिक ध्यान देने पर बल दिया। उन्होंने कहा कि फील्ड अधिकारियों को वहां की आवश्यकता अनुरूप प्रस्ताव तैयार करे ताकि पैसों का सदुपयोग हो सके। उन्होंने कहा कि अधिकारी जो भी प्रस्ताव तैयार कर रहे है उसे सम्बंधित जनप्रतिनिधि के साथ भी चर्चा किया जाना चाहिए ताकि वहां की मांग अनुरूप प्रस्ताव तैयार हो। उन्होंने अधिकारियों को 15 नवंबर तक प्राथमिकता के आधार पर अच्छी परियोजनाओं के प्रस्ताव भेजने के निर्देश दिए ताकि उसकी अनुमति प्रदान की जा सके और क्षेत्र के विकास कार्यों को गति मिल सके। उन्होंने लंबित विकास कार्यों को भी गति प्रदान करने की बात कही ताकि योजनाओं का लाभ क्षेत्र के लोगों को मिल सके। 
बैठक में अतिरिक्त जिला उपायुक्त अभिषेक वर्मा, जिला योजना अधिकारी, जिला के समस्त खंड विकास अधिकारी एवं अन्य विभागीय अधिकारीगण उपस्थित रहे। 
-०-

Post a Comment

Latest
Total Pageviews