वन अधिकार समिति के बैठक का आयोजन, उपायुक्त ने की अध्यक्षता

क्रमांक 69/07                                        शिमला, 24 जुलाई, 2024

वन अधिकार समिति के बैठक का आयोजन, उपायुक्त ने की अध्यक्षता
 
मामलों की विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने के दिए निर्देश

शिमला, 24 जुलाई - 
उपायुक्त शिमला अनुपम कश्यप की अध्यक्षता में आज यहां जिला स्तरीय वन अधिकार अधिनियम समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में एफआरए से संबंधित विभिन्न मामलों पर विस्तृत विचार विमर्श किया गया।
उपमण्डल डोडरा क्वार के राजस्व ग्राम एवं ग्राम सभा के वन अधिकारों का निपटारा करने पर विचार किया गया। डोडरा क्वार उपमंडल के जाखा, जिसकुन, किटेरवारी, पंडार, धंदरवारी, डोडरा दोयम, अशांदा, चनाऊं एवं डोडरा अब्बल राजस्व गांव शामिल है। उपायुक्त ने कहा कि डोडरा क्वार उपमंडल के अंतर्गत राजस्व गांव से किसी भी व्यक्ति एवं समुदाय ने दावा प्रस्तुत नहीं किया है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को मामलों की विस्तृत रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दिए । 
इसके अतिरिक्त बैठक में शिमला ग्रामीण के ग्राम पंचायत सांगटी सनहोग में प्रस्तावित सामुदायिक केंद्र के मामले पर भी विचार विमर्श किया गया। उपायुक्त ने अधिकारियों को सामुदायिक केंद्र के लिए वैकल्पिक भूमि तलाशने के भी निर्देश दिए। 
इस अवसर पर जिला परिषद सदस्य उज्ज्वल सेन मेहता, अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी (प्रोटोकॉल) ज्योति राणा, डीएफओ रोहडू रवि शंकर, डीएफओ शिमला ग्रामीण अनीश कुमार, बीडीओ टुटू रजनीश कौंडल सहित समिति के अन्य सदस्य उपस्थित रहे।
.0.

Post a Comment

Latest
Total Pageviews