मतदाता सूची के विशेष पुनरीक्षण हेतु 07 खण्ड के बीडीओ को लगाया पुनरीक्षण प्राधिकारी


क्रमांक 47 /07                                        शिमला, 16 जुलाई, 2024

मतदाता सूची के विशेष पुनरीक्षण हेतु 07 खण्ड के बीडीओ को लगाया पुनरीक्षण प्राधिकारी 

मतदाता सूची का प्रारूप जारी, 22 जुलाई तक दर्ज करवा सकते हैं दावे और आपत्तियां 

राज्य चुनाव आयोग हिमाचल प्रदेश और पंचायती राज द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसरण में जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) अनुपम कश्यप ने विकास खंड कोटखाई, मशोबरा, जुब्बल, रोहड़ू, कुपवी, बंसतपुर, और नारकंडा के रिक्त पदों हेतु होने वाले पंचायती राज उपचुनावों के लिए मतदाता सूची का प्रारूप जारी कर दिया है तथा इससे सम्बंधित दावे व आक्षेप के निपटारे के लिए सम्बंधित खण्ड विकास अधिकारी को पुनरीक्षण प्राधिकारी लगाया है। 
उन्होंने बताया कि 16 जुलाई से लेकर 22 जुलाई 2024 तक मतदाता सूची के बारे में दावे और आपत्तियां दर्ज करवाई जा सकती हैं जिनका निपटारा 25 जुलाई तक किया जाएगा। 29 जुलाई तक लोग सूची के संबंध में अपीलीय प्राधिकरण में जा सकते है। 1 अगस्त 2024 से पहले अपील का निपटारा प्राधिकरण द्वारा किया जाएगा और 2 अगस्त को मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन किया जाएगा।

जिला की 11 पंचायतों के 16 वार्ड में 12 रिक्त पदों के लिए चुनाव प्रस्तावित
उन्होंने बताया कि जिला की 11 पंचायतों के 16 वार्ड में चुनाव होना प्रस्तावित है। इसके साथ ही एक उपप्रधान पद पर उपचुनाव होना है। इसमें कोटखाई खंड में पराली बदरूनी पंचायत में उप प्रधान पद के लिए पांच वार्डों की मतदाता सूची प्रस्तावित है। वहीं मशोबरा खंड में विभिन्न पंचायतों वार्ड सदस्य के लिए मतदाता सूची प्रस्तावित है जिसमें मेहली पंचायत के वार्ड 4-गुसान, चेड़ी पंचायत के वार्ड 4-क्याकोटी, कुफरी श्वाह पंचायत के वार्ड 2-घरेच, पगोग पंचायत के वार्ड 05-बुखारी सदस्य के लिए मतदाता सूची प्रस्तावित है। वहीं जुब्बल खंड के तहत राविन पंचायत के वार्ड 3-घूंसा राविंकुपर, रोहड़ू खंड के कुटाड़ी पंचायत के वार्ड 3-खलगर और 5-जारला, कुपवी खंड के तहत नौरा बौरा पंचायत के वार्ड 03-बौरा-02, बसंतपुर खंड की बंसतपुर पंचायत के वार्ड 03-मंडयालू और भराड़ा पंचायत के वार्ड 04-जैशी-02 तथा नारकंडा खंड की कोटगढ़ पंचायत के वार्ड 05-भरेड़ी शामिल है। 
-0-

Post a Comment

Latest
Total Pageviews