बद्दी में चाबी के फेर में उपभोक्ता ढेर


बद्दी — नगर परिषद बद्दी में फैली अव्यवस्था को लेकर शहर के लोगों में भारी रोष पाया जा रहा है। कर्मचारियों की आपसी गुटबंदी के चलते बुधवार को भी स्थानीय लोगों को राशन कार्ड बनाने से वंचित रहना पड़ा। यहां पर कर्मचारियों के आने जाने का कोई समय नहीं है और किसी किसी दिन तो मात्र चौकीदार व चपरासी ही यहां देखने को मिलते हैं। गौरतलब है कि बुधवार को स्थानीय निकाय बद्दी ने राशन कार्ड बनाने व नवीनीकरण का दिन तय किया हुआ था। सुबह दस बजे कार्यालय खुलते ही भारी संख्या में लोग राशन कार्ड बनवाने व नवीनीकरण करवाने के लिए नगर परिषद बद्दी कार्यालय में एकत्रित हो गए, लेकिन उनको कर्मचारियों की लापरवाही से निराशा ही हाथ लगी। मौके पर उपस्थित कर्मचारी ने बताया वह तो राशन कार्ड बनवाने को तैयार है, लेकिन अलमारी की चाबी क्लर्क के पास है। लोगों ने क्लर्क को फोन किया तो उसने बताया कि चाबी मेरे पास नहीं, बल्कि दूसरे लिपिक के पास है। चपरासी ने को फोन किया तो उसने बताया कि चाबी मेरे पास न होकर अंदर दराज में पड़ी है और कमरे की चाबी दूसरे क्लर्क के पास है। उधर, लोगों का राशन कार्ड बनाने के लिए ड्यूटी पर आई कर्मचारी योगिता बाली भी चाबियों के चक्कर में लाचार नजर आईं। उन्होंने कहा कि अगर चाबियां आ जाती हैं, तो मैं सभी का कार्य करने को तैयार हूं। स्थानीय लोगों राजकुमार, कमल चंद, डीके यादव, धर्मपाल व सुभाष आदि ने बताया कि नगर परिषद बद्दी में कर्मचारियों की लेटलतीफी व फरलो पर उच्च अधिकारियों को तुरंत अंकुश लगाना चाहिए, ताकि लोगों के कार्य आसानी से हो सकें। जब इस विषय में कार्यकारी अधिकारी सुधीर शर्मा से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि लिपिक अवकाश पर है, जबकि लापरवाही के एवज में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। शर्मा ने कहा कि जहां तक अलमारी की चाबियां घर ले जाने की बात है तो इस प्रकरण की जांच की जाएगी और सबके राशन कार्ड शीघ्र बना दिए जाएंगे।







source: DivyaHimachal

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