समर्थ-2024 के तहत कलाकारों ने विभिन्न स्थानों में लोगों को किया जागरूक

क्रमांक 56/10                                       शिमला, 19 अक्तूबर, 2024

समर्थ-2024 के तहत कलाकारों ने विभिन्न स्थानों में लोगों को किया जागरूक

हिमाचल प्रदेश राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा आपदा जोखिम न्यूनीकरण के संदर्भ में समर्थ 2024 का आयोजन किया जा रहा है, जिसके अंतर्गत प्रदेश में लोगों को आपदा प्रबंधन के बारे में जागरूक करने के लिए विभिन्न गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है।
समर्थ-2024 के तहत सूचना एवं जन संपर्क विभाग के कलाकारों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। जागरूकता अभियान की इस कड़ी में आज हिम आधार कला मंच नालदेहरा के कलाकारों द्वारा टूटीकंडी व संजौली, शिव रंजनी सांस्कृतिक दल बलग के कलाकारों द्वारा कोटखाई व गुम्मा तथा जय देव कुर्गन कला मंच के कलाकारों द्वारा सुन्नी व बसन्तपुर में नुक्कड़ नाटक व गीत संगीत के माध्यम से स्थानीय लोगों को भूकंप, भूस्खलन, बाढ़, आगजनी जैसे विषयों पर जागरूक किया गया।
कलाकारों ने बताया कि किसी आपातकालीन स्थिति में सम्पर्क किए जा सकने वाले व्यक्तियों के नाम, फोन नंबर व पते की जानकारी परिवार के प्रत्येक सदस्य को होनी चाहिए।
इस अवसर पर संजौली के पार्षद ममता, टूटीकंडी के पार्षद आनंद कुशाल, गुम्मा के प्रधान राजेन्द्र सिंह, कोटखाई पार्षद मोहित नंदा, बसन्तपुर में बीडीसी सदस्य सुनिता, सुन्नी नगर पंचायत प्रधान प्रदीप तथा काफी संख्या में लोग स्थानीय उपस्थित रहे।
-०-

Post a Comment

Latest
Total Pageviews