शिमला ग्रामीण उपमंडल में पटाखों के क्रय विक्रय के लिए स्थान चिन्हित

क्रमांक 48/10                                       शिमला, 16 अक्तूबर, 202

शिमला ग्रामीण उपमंडल में पटाखों के क्रय विक्रय के लिए स्थान चिन्हित
एसडीएम ने 15 से 31 अक्तूबर तक लागू किए आदेश

दीपावली पर्व को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसी के मद्देनजर प्रशासन ने  शिमला ग्रामीण उपमंडल क्षेत्र में पटाखों और आतिशबाजी की बिक्री के लिए 15 स्थलों का चयन किया है।
उप मंडलाधिकारी (ना.) कविता ठाकुर ने जानकारी देते हुए कहा कि तहसील शिमला ग्रामीण के तहत भटटाकुफर स्कूल ग्राउंड, कंगनाधार में सेक्टर 6 के बस स्टेंड के समीप, तलाई मंदिर ग्राउंड मशोबरा, विकास नगर पुलिस चौकी के समीप, प्राथमिक स्कूल मैदान शोघी, रानी ग्राउंड कसुम्पटी और विजय नगर टूटू नालागढ़ मार्ग ग्राउंड चिन्हित किए गए है। वहीं तहसील सुन्नी के तहत मेला ग्राउंड सुन्नी, चौड़ा नाला  बसंतपुर और 
गांव नाडुकर, जुब्बड़/दुर्गापुर के नजदीक।  इसी प्रकार जुन्गा तहसील के तहत चायल क्रासिंग जुन्गा सीढ़ियों के नजदीक, कोटी में मार्किेटिंग कमेटी भवन के नजदीक और ग्राम पंचायत जनेढ़घाट के मैदान।  
उन्होंने बताया कि उप तहसील धामी में खेल का चौरा और उप तहसील जलोग में पुलिस चौकी जलोग के नजदीक सड़क किनारे पटाखों के क्रय विक्रय के लिए स्थान चिन्हित किए गए है।
उन्होंने कहा कि चिन्हित स्थानों पर तहसीलदार और नायब तहसीलदार स्टालों के लिए स्थान चिन्हित करेंगे। स्टॉल की निशानदेही करने, आगजनी की घटना से बचने के लिए पानी तथा रेत के बैग की व्यवस्था और अग्निशमन विभाग को फायर फाइटिंग सिस्टम की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। 
उन्होंने कहा कि अगले दो दिनों में पटाखों की क्रय विक्रय को लेकर सभी हितधारकों के साथ बैठक आयोजित की जाएगी।  20 अक्टूबर तक सभी तहसीलदार इस बारे में प्रगति रिपोर्ट पेश करेंगे। 
उन्होंने कहा कि यह आदेश 15 से 31 अक्टूबर, 2024 तक लागू रहेंगे। सभी एस.एच.ओ. इन आदेशों का अनुपालन करवाना सुनिश्चित करेंगे।
- 0 -



Post a Comment

Latest
Total Pageviews