बच्चों ने ली शत-प्रतिशत मतदान कराने की शपथ

बच्चों ने ली शत-प्रतिशत मतदान कराने की शपथ

राजकीय उच्च विद्यालय कैथू में चलाया मतदाता जागरूकता अभियान 

शिमला 01 मई - 
इस बार मतदान 75 प्रतिशत से पार के उद्देश्य की पूर्ति के लिए भारतीय निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देश में आज विधानसभा क्षेत्र 63-शिमला शहरी की स्वीप टीम ने शिमला शहर के राजकीय उच्च विद्यालय कैथू में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया।  
शिमला शहरी निर्वाचन क्षेत्र की स्वीप टीम के नोडल अधिकारी डॉ० सुरेश कुमार ने निर्वाचन साक्षरता क्लब के सदस्यों व विद्यार्थियों को कार्यक्रम की आवश्यकता और महत्व के विषय में विस्तृत जानकारी दी। मतदाता सूची में नाम शामिल करने, संशोधन व स्थान परिवर्तन पर कोन सा फार्म भरकर आवेदन कैसे किया जाता है, इसकी विस्तृत जानकारी प्रदान की। विद्यार्थियों के माध्यम से लोकतंत्र की मजबूती के लिए हर मतदाता तक संदेश पहुंचाकर सबकी सहभागिता सुनिश्चित करते हुए, विद्यार्थियों को स्वयं व परिवार सहित आस-पड़ोस के सभी मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाने की शपथ दिलाई गई।
कार्यक्रम में राजकीय उच्च विद्यालय की मुख्याध्यापक रेणु चंदेल, इ.एल.सी. (मतदाता साक्षरता समूह) के नोडल अधिकारी चंद्र पाल, अध्यापकों में नीरज गुप्ता, रजनी चौहान,  ज़मीन प्रवीण, बिमला वर्मा, अश्विनी कुमार व सेवानिवृत्त अधीक्षक संजय सूद ने विशेष योगदान दिया। अन्य अध्यापक वर्ग व विद्यालय के समस्त छात्र-छात्राएं भी उपस्थित रहे।

-०-

Post a Comment

Latest
Total Pageviews