रोहड़ू में स्वीप के तहत लोगो का किया अनावरण



रोहड़ू में स्वीप के तहत लोगो का किया अनावरण

शिमला 21 मार्च - उपमंडल दंडाधिकारी रोहड़ू विजय वर्धन ने आज स्वीप गतिविधि के तहत 'वोट करेगा रोहड़ू' लोगो का अनावरण किया।
इस दौरान उन्होंने कहा कि पिछली बार रोहड़ू में लोक सभा चुनाव में 72 प्रतिशत मतदान हुआ था जिसे इस बार कम से कम 5 प्रतिशत की बढोतरी के साथ 77 प्रतिशत तक बढ़ने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंने लोगों से 01 जून 2024 को ज्यादा से ज्यादा संख्या में मतदान करने का आवाहन किया।

थ्री टी एप्रोच के तहत कर रहे कार्य
विजय वर्धन से बताया कि स्वीप के तहत थ्री टी एप्रोच टेक्नोलॉजी, ट्रेडिशन और टार्गेटेड एप्रोच के साथ कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि स्वीप गतिविधियों में टेक्नोलॉजी का पूरा प्रयोग किया जायेगा और सोशल मीडिया के उपयोग से अधिक से अधिक लोगों तक अपने संदेश को पहुँचाया जायेगा। इसके अतिरिक्त, ट्रेडिशन के तहत लोक संगीत के माधयम से भी लोगों को मतदान करने के लिए जागरूक किया जायेगा। इसी प्रकार, टार्गेटेड एप्रोच के तहत पिछले मतदान के डाटा की गेहन जाँच के बाद जिन क्षेत्रों में कम मतदान हुआ था उन क्षेत्रों में अधिक प्रयास किये जायेंगे। उन्होंने रोहड़ू से बहार रह रहे लोगों खासकर युवाओं से अनुरोध किया वह इस बार सारे काम छोड़ कर 01 जून 2024 को रोहड़ू पहुँच कर मतदान जरूर करें।

ठियोग में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को किया जागरूक
ठियोग विधानसभा क्षेत्र के तहत विभिन्न स्थानों पर स्वीप गतिविधियां आयोजित की गई जिसमें आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को मिशन 414 के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान उपमंडल दंडाधिकारी ठियोग मुकेश शर्मा ने उनका मार्गदर्शन किया और अधिक से अधिक लोगों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने का आवाहन किया। 
इसी प्रकार ठियोग विधानसभा क्षेत्र के तहत राजकीय वरिष्ट माध्यमिक पाठशाला गढाकुफरी, राजकीय वरिष्ट माध्यमिक पाठशाला सरोग तथा कुमारसैन तहसील के बड़ागांव, कोटगढ़ और मंगसु में भी स्वीप गतिविधियां आयोजित की गई। 

-०-

Post a Comment

Latest
Total Pageviews