बर्फबारी से निपटने के लिए एडवांस में तैयारी शुरू, शिमला नगर निगम करेगा बैठक

शहर में सर्दियों के दौरान होने वाली बर्फबारी से ज्यादा नुकसान (Loss Due to Snowfall) न हो, इसलिए पहले ही एडवांस में इसकी तैयारी शुरू कर दी है। इसके तहत ही शहर में सर्दियों के दौरान बर्फ को हटाने के लिए जेसीबी से लेकर अन्य मशीनें किराए पर लेने के लिए भी ट्रक किराए पर लेने के लिए खर्च किए जाने हैं। 

6 जेसीबी और 150 मजदूर हर साल किराए पर
इन सभी मामलों को मंजूरी के लिए निगम की वित्त कमेटी की बैठक में लाया जाना प्रस्तावित है। राजधानी में जल्द ही मौसम में ठंडक आने के बाद पहले ही तैयारियों में जुट गया है। अब वित्त कमेटी की मंजूरी के बाद इसके प्रस्ताव तैयार किए जाने हैं। इसके मुताबिक ही नगर निगम आगामी बर्फबारी के सीजन से निपटने के लिए मशीनों और अतिरिक्त मजदूरों को किराए पर लेगा। नगर निगम बर्फबारी से निपटने के लिए 6 जेसीबी मशीनों और 150 से ज्यादा मजदूरों को हर साल किराए पर लेता है। 

गुरूवार को होगी बैठक
ज्यादा बर्फबारी होने पर यदि जरूरत पड़ती है तो इससे ज्यादा मजदूर भी किराए पर लाए जाते हैं। इसके लिए टैंडर व अन्य औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए वित्त कमेटी की समहति नियमों के तहत अनिवार्य होती है। वीरवार को मेयर सुरेंद्र चौहान की अध्यक्षता में वित्त कमेटी की बैठक होना प्रस्तावित

इसके अलावा शहर के अन्य विकासात्मक कार्यों पर भी चर्चा की जानी है। मेयर सुरेंद्र चौहान ने कहा कि वीरवार को वित्त संविदा एंव योजना समिति की बैठक की जानी प्रस्तावित है।

Post a Comment

Latest
Total Pageviews