घटिया खाना मिले, तो करें शिकायत

एचआरटीसी प्रशासन ने ढाबों पर खाने को लेकर जारी किया व्हाट्स ऐप नंबर 94180-00529

शिमला- हिमाचल पथ परिवहन निगम  ने प्रदेश सहित  बाहरी राज्यों में यात्रियों को गुणवता युक्त खाना न परोसने पर ढाबा मालिकों पर नकेल कसनी शुरू कर दी है। पथ परिवहन निगम द्वारा बीते दिनों के दौरान नियमों का उल्लंघन पर पांच ढाबा मालिकों को ब्लैक लिस्ट कर दिया गया था। अभी भी कई ढाबा सचांलक निगम प्रबंधन के राडार पर है। पथ परिवहन निगम ने अब यात्रियों की शिकायतों के लिए एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। सफर के दौरान यदि ढाबों पर घटिया खाना मिलता है तो निगम प्रबंधन द्वारा जारी इस व्हाट्स ऐप नंबर पर यात्री इसकी शिकायत कर सकते हैं। निगम ने यात्रियों के लिए 94180-00529 नंबर जारी किया है। निगम प्रबंधन या यात्रियों से साफ कहा कि जिस ढाबे पर एचआरटीसी की बस रुकती है और उस ढाबे पर यदि खाने में शिकायत हो, तो वे सबूत के साथ व्हाट्स ऐप पर इसकी शिकायत कर सकते हैं। इसमें यात्री फोटो, वीडियो व रिकार्डिंग के साथ शिकायत भेज सकता है, जिस पर  निगम प्रबंधन सबूतों के साथ ढाबा मालिकों पर कार्रवाई करेगा। निगम प्रबंधन के पास पहले फोन के माध्यम से शिकायतें आ रही थीं। इनका आकलन भी सही तरीके से नहीं हो पा रहा था। सही सूचना उन्हीं शिकायतकर्ताओं की थी, जिनके पास अधिकारियों के नंबर थे और वे उनके व्हाट्स ऐप पर शिकायत भेजते थे, लेकिन प्रबंधन ने अब एक नंबर जारी किया है, जिस पर शिकायतकर्ता व्हाट्सऐप के माध्यम से शिकायत कर सकते हैं। एचआरटीसी के मंडलीय प्रबधक पकंज सिंघल ने बताया कि यात्रियों की सुविधा के लिए व्हाट्सएप नंबर जारी किया गया है। यदि ढाबों में यात्रियों को गुणवतायुक्त खाना नहीं परोसा जाता है, तो वे इसकी शिकायत निगम प्रबंधन को कर सकते हैं। निगम ने यात्रियोें से आग्रह किया है कि अगर ढाबों में यात्रियों को घटिया खाना परोसा जाता है तो वे इसकी शिकायत समय रहते करें, ताकि तुरंत मामले के संबंध में कार्रवाई की जा सके।

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Courtsey: Divya Himachal

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